चैंपियंस ट्रॉफी: श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, जीत के साथ ही पहुंचेगी सेमीफाइनल में


नई दिल्ली(8 जून): चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया का सामना आज श्रीलंका से होगा। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को चित करने के बाद टीम इंडिया इस मैच में भी जीत के इरादे से उतरेगी। यह मैच लंदन के केनिंगटन ओवल स्टेडियम में दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। पिछले मैच में भारत ने बल्लेबाजी में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया था। शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह और कप्तान विराट कोहली ने रनों का अंबार लगा दिया था। गेंदबाजों ने भी समय-समय पर विकेट लेकर दबाव बनाए रखा था। तेज गेंदबाजों के ऊपर ही गेंदबाजी की कमान होगी।


- टीम इंडिया के लिए अपने दोनों ओपनरों रोहित शर्मा और शिखर धवन का फॉर्म में लौटना बड़े राहत की बात है। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 91 और शिखर ने 68 रन बनाए थे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 136 रन की बड़ी साझेदारी की थी जिसने भारत के मजबूत स्कोर की नींव रखी थी। इसका फायदा उठाते हुए विराट ने नाबाद 81 और युवराज सिंह ने 53 रन ठोके थे।


- भुवनेश्वर कुमार ,उमेश यादव और हार्दिक पांड्या की पेस बैटरी ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना दम दिखाया था। हालांकि यॉर्कर मैन जसप्रीत 

बुमराह कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। लेकिन उनकी भूमिका डेथ ओवरों में महत्वपूर्ण रहेगी।


- भारत को इस ग्रुप में एक और जीत सीधे सेमीफाइनल में पहुंचा देगी। कप्तान विराट की यही कोशिश रहेगी कि सेमीफाइनल का निपटारा दूसरे मैच में ही कर दिया जाए ताकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 11 जून को आखिरी ग्रुप मैच में अगर-मगर की कोई गुंजाइश न बचे।