BREAKING: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 124 रन से हराया, सीरीज में बनाई 3-0 की बढ़त

नई दिल्ली(7 फरवरी): केपटाउन में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 124 रनों से हरा दिया। लगातार तीन जीत के साथ टीम इंडिया ने 6 मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 303 रन बनाए और साउथ अफ्रीका के सामने रनों 304 का टारगेट रखा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका 40 ओवर में 179 रन पर ही ढेर हो गई।

टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रहे कप्तान विराट कोहली। उन्होंने 160 रन की शानदार पारी खेली। 

भारत की पारी...

पहले बैटिंग करते हुए भारत का पहला विकेट शुरू में ही गिर गया। रोहित शर्मा को रबाडा ने क्लासन के हाथों कैच कराया। रोहित अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

- इसके बाद शिखर धवन और विराट कोहली ने स्कोर बोर्ड आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों ने विकेट के चारों तरफ स्ट्रोक खेले। शिखर 24वें ओवर में 76 रन बनाकर जेपी. डुमिनी की गेंद पर आउट हुए। 

- रहाणे भी ज्यादा देर कोहली का साथ नहीं दे सके। वो 11 रन बनाकर डुमिनी का शिकार बने। हार्दिक पांड्या ने एक छक्का जरूर लगाया लेकिन वो भी विकेट पर ज्यादा देर नहीं टिके। 14 रन के स्कोर पर उन्हें क्रिस मॉरिस ने आउट किया। 

- धोनी भी ज्यादा देर नहीं टिके। 22 बॉल्स पर 10 रन बनाने के बाद उन्हें इमरान ताहिर ने एंगिदी के हाथों कैच करा दिया। केदार जाधव सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए।
 

कोहली ने खेली करियर की दूसरी बेस्ट पारी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 34वां वनडे शतक तो लगाया ही साथ में उन्होंने अपने वनडे करियर की दूसरी बेस्ट पारी भी खेली है। कोहली ने अपनी 160 रनों की नाबाद पारी में 159 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलाव दो छक्के लगाए। कोहली ने अपनी सर्वश्रेष्ठ 183 रनों की पारी पाकिस्तान के खिलाफ साल 2012 में खेली थी।