टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए चाहिए 192 रन

मुंबई (11 जून): ICC चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 रोमांचक दौर में है। जहां ग्रुप-A से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें तय हो गई हैं, वहीं ग्रुप-B की तस्वीर अभी धुंधली है। मिनी वर्ल्ड के कप नाम से जाने जाने वाले इस टूर्नामेंट में आज केनिंग्टन ओवल मैदान पर भारत और द. अफ्रीका के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए इस मुकाबले को जीतना बेहद जरूरी है। इस अहम मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए द. अफ्रीका की पूरी टीम 44.3 ओवर में 191 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह टीम इंडिया को जीत के लिए 50 ओवर में 192 रन चाहिए।

टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट चटकाए हैं, जबकि आर अश्विन, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया है, वहीं तीन बल्लेबाज रनआउट हुए हैं।

भारत का पहला विकेट उस वक्त मिला जब 35 रन पर खेल रहे हाशिम अमला ने आर. अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर धौनी को कैच दे बैठे। जडेजा ने 53 रन पर खेल रहे डिकॉक को बोल्ड कर द. अफ्रीका को दूसरा झटका दिया। डिविलियर्स 16 रन बनाकर रन आउट हो गए और भारत को मिली गई तीसरी सफलता। इसके बाद मिलर भी 01 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। डु-प्लेसिस 36 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। मॉरिस 04 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर बुमराह को कैच थमा गए और द. अफ्रीका को लग गया छठा झटका। फीलुक्चायो 4 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए और भारत को मिली सातवीं सफलता। रबाडा 5 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर धौनी को कैच दे गए। इसकी अगली ही गेंद पर मोर्ने मोर्कल (0) भुवी की गेंद पर स्लिप पर खड़े विराट कोहली को कैच दे बैठे और भारत को मिली नौवीं सफलता। इसके बाद 01 रन बनाकर इमरान ताहिर रन आउट हो गए और इसी के साथ द. अफ्रीका की टीम 191 रन पर सिमट गई।