सहवाग की चुटकी- बैंक कर्मचारी बन गए हैं अंपायर, भारतीय बल्लेबाजों से बोले- लंच के बाद आना!

नई दिल्ली(5 फरवरी): सेंचुरियन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में अंपायर्स का एक हैरान कर देने वाला फैसला देखा गया। भारत को जीत के लिए केवल 2 रन चाहिए थे, तभी अंपायरों ने लंच के नियमों का हवाला देते हुए खेल रोक दिया, जिससे आईसीसी के इस अजीबोगरीब नियम की हर जगह किरकिरी हो रही है।

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर अंपायरों के इस फैसले का मजाक उड़ाया है। उन्होंने मजाकिया अंदाज में लिखा, 'अंपायर भारतीय बल्लेबाजों के साथ वैसा ही व्यवहार कर रहे हैं, जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ग्राहकों के साथ करते हैं। लंच के बाद आना।'

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 32.3 ओवर में 118 रन पर ऑल आउट कर दिया, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन की धमाकेदार शुरुआत से टीम इंडिया ने 19 ओवर में 117 रन बना लिए थे।

लेकिन जब भारतीय टीम जीत से सिर्फ 2 रन दूर थी, तभी अंपायरों ने लंच ब्रेक का ऐलान कर दिया। जब टीम को जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे उस दौरान लंच ब्रेक का यह फैसला काफी चौंकाने वाला था।

इस फैसले से खिलाड़ी, दर्शक और कमेंटेटर हैरान थे। लेकिन, अंपायर नियमों पर अडिग रहे जिसके कारण 40 मिनट के लंच ब्रेक के बाद फिर से भारतीय शुरू हुई और उसने दो रन बनाकर छह मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई।

Umpires treating Indian batsmen like PSU Bank treat customers. Lunch ke baad aana #INDvSA

— Virender Sehwag (@virendersehwag) February 4, 2018