भारत-पाक मैच को लेकर गौतम ने कही 'गंभीर' बात...

नई दिल्ली(13 मार्च): टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा है कि टी-20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का प्रचार मीडिया की देन है यह एक आम मैच ही है। उन्होंने कहा कि टीम का मुख्य लक्ष्य विश्व कप होना चाहिए। 

पत्रकारों से बात करते हुए गंभीर ने कहा कि यह बड़ा मैच मीडिया की देन है। यह विश्व कप में एक ही मैच नहीं है। जो भी टीम विश्व कप में खेल रही है उसकी कोशिश विश्व कप जीतने की होगी। पाकिस्तान के खिलाफ मैच सिर्फ एक मैच है।

टीआरपी के कारण मीडिया ने इसे इतना बड़ा बना दिया है। लेकिन अगर आप किसी खिलाड़ी से पूछेंगे तो उसके लिए यह इकलौता मैच नहीं है क्योंकि इससे बड़ा लक्ष्य खिताब जीतना है। उन्होंने ने विश्व कप में किसी भी टीम को अपनी पसंदीदा टीम नहीं बताया, लेकिन कहा है कि भारतीय टीम पर घर में खेलना का दबाव होगा। उन्होंने कहा, जिस तरह से भारत खेल रहा उससे मैं काफी खुश हूं। मैंने जैसे कहा कि टी-20 में किसी एक टीम को जीत का दावेदार बताना मुश्किल है क्योंकि कोई भी खिलाड़ी मैच पलट सकता है।

उन्होंने कहा, भारत पर घर में खेलने का काफी दबाव रहेगा। आप घर में खेल रहे हैं इसलिए हर किसी को आपसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होती है। भारत जिस ग्रुप में है वह काफी मुश्किल है। उसके ग्रुप में आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान जैसी टीमें हैं जिनके बारे में अनुमान लगाना मुश्किल है।