Blog single photo

सेना की सरकार बनने से पहले चाण्क्य के सीने में दर्द, लीलावती में भर्ती

शिवसेना नेता संजय राउत की तबीयत खराब हो गई है। सीने में तेज दर्द के बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(11 नवंबर) : महाराष्ट्र में इन दिनों सरकार बनाने की रस्साकशी जारी है, इस बीच शिवसेना सरकार बनाने के लिए पूरे जोर लगा रही है। वहीं शिवसेना की सरकार बनने से पहले पार्टी के चाण्क्य और वरिष्ठ नेता संजय राउत की तबीयत खराब हो गई है। सीने में दर्द को देखते हुए संजय राउत को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वो 3.30 बजे अस्पताल पहुंचे।अधिकारी ने कहा कि राउत ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। उनका इलाज डॉ जेलेल पारकर द्वारा किया जा रहा है। अधिकारी ने आगे कहा कि राउत दो दिन पहले भी एक नियमित जांच के लिए अस्पताल आए थे। तब ईसीजी (इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम टेस्ट) किया गया था, उसके बाद कुछ जांच की गईं। ईसीजी रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टरों ने उन्हें आज ही अस्पताल आने की सलाह दी। 

राज्यसभा सदस्य के भाई और शिवसेना के विधायक सुनील राउत ने कहा कि उन्हें कल छुट्टी दी जा सकती है। डॉक्टर शाम को तय करेंगे कि उनकी एंजियोग्राफी करनी है या नहीं। जब से विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित किए गए हैं शिवसेना की ओर से संजय राउत मोर्चा संभाले हुए हैं। वह लगातार भाजपा पर हमला करते आ रहे थे वो भी अपने ही स्टाइल में। कभी उन्होंने कविताओं की पंक्तियों का सहारा लिया, तो कभी कार्टून के जरिए कटाक्ष किया। 

महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार बनाने की तैयारी में है। एनसीपी ने शिवसेना का समर्थन करने की बात कही है, हालांकि ऐसा करने से पहले वह कांग्रेस पार्टी के फैसले का इंतजार कर रही है। एनसीपी का कहना है कि कांग्रेस जो भी फैसला करेगी उसके मुताबिक ही वह अपना रुख तय करेगी।

सोमवार को शिवसेना के कोटे से केंद्र सरकार में भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री का पदभार संभालने वाले अरविंद सावंत ने पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं। सावंत ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'लोकसभा चुनाव से पहले सरकार गठन को लेकर एक फॉर्मूला तय हुआ था। लेकिन अब इस फॉर्मूले को मना किया जा रहा है। भाजपा ने झूठ की जरिए महाराष्ट्र में काफी प्रगति की। शिवसेना हमेशा सच के साथ खड़ी होती है। इतने झूठे माहौल में दिल्ली सरकार में क्यों रहना? इसीलिए मैं केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं दिल्ली में आज सुबह 8.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा।'

Tags :

NEXT STORY
Top