Blog single photo

चीन को भारत का जवाब, कहा- कश्मीर पर किसी अन्य देश को बोलना का अधिकार नहीं

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की बातचीत में कश्मीर का जिक्र होने पर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(9 अक्टूबर):  चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की बातचीत में कश्मीर का जिक्र होने पर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। चिनफिंग के यह कहने कि वह कश्मीर के हालात पर नजर बनाए हुए हैं, भारत ने कहा है कि यह भारत का आंतरिक मामला है और किसी भी अन्य देश को इस पर बोलने का अधिकार नहीं है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बुधवार को कहा, 'हमने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुलाकात से जुड़ी रिपोर्ट देखी है, जिसमें कश्मीर पर भी उनकी चर्चा का जिक्र है। भारत का हमेशा से और स्पष्ट रुख रहा है कि जम्मू-कश्मीर हमारा अभिन्न हिस्सा है। चीन हमारे रुख से वाकिफ है। भारत के आंतरिक मामले दूसरे देशों की टिप्पणी के लिए नहीं हैं।'

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को पेइचिंग में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की। चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक चिनफिंग ने कहा कि वह कश्मीर की स्थिति को देख रहे हैं और पाकिस्तान के हितों से जुड़े मुद्दों पर उसका समर्थन करेंगे। शी चिनफिंग शुक्रवार को दोनों देशों के बीच अनौपचारिक शिखर बैठक के लिए भारत आने वाले हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top