News

दुश्मनों के छूटेंगे पसीने, रूस से भारत खरीदने जा रहा है यह विध्वंसक फाइटर प्लेन

नई दिल्ली (24 जुलाई): चीन और पाकिस्तान से तनातनी से बीच भारत रूस से विध्वंसक फाइटर प्लेन मिग-35 खरीदने जा रहा है। मिग-35 लड़ाकू विमान आमेरिका के F-35 लड़ाकू विमानों से ज्यादा बेहतर माना जाता है। पिछले दिनों रूस ने मिग-35 का MAKS एयरोस्पेस एक्जिबिशन में सार्वजनिक प्रदर्शन किया गया था। रूसी निर्माताओं का कहना है कि विमान की बिक्री के लिए भारत से बातचीत जारी है।

मिग कॉरपोरेशन के प्रमुख का कहना है कि भारत ने विमान में अपनी रूचि दिखाई है और उसकी जरूरतों को समझने के लिये बातचीत चल रही है. रशियन एयरक्राफ्ट कॉरपोरेशन मिग के महानिदेशक इया तारासेंको ने कहा कि मिग-35 सर्वेश्रेष्ठ है और यह लॉकहीड मार्टिन के पांचवीं पीढ़ी के युद्धक विमान एफ-35 से बेहतर है.

महानिदेशक ने कहा कि मिग-35 विमान को जनवरी में पेश करने के बाद कंपनी ने इसे भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में सक्रियता से प्रमोट करना शुरू किया है. यहां एमएकेएस-2017 एयरशो से इतर संवाददाताओं से बात करते हुये उन्होंने कहा कि भारत में निविदा के लिए हम विमानों की आपूर्ति का प्रस्ताव कर रहे हैं और निविदा हासिल करने के लिये हम उनकी वायुसेना के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। मिग-35 रूस का सबसे आधुनिक फोर प्लस प्लस (4++) पीढ़ी का बहुउद्देशीय युद्धक विमान है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top