मोदी ने जमीन पर बैठकर बीना कचरा, प्लास्टिक फ्री मिशन की इस तरह की शुरूआत

NARENDER MODI

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(11 सितंबर): यूपी के मथुरा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने दुधारू पशुओं को गंभीर बीमारियों से मुक्त कराने के लिए तैयार की गई 13,500 करोड़ की टीकाकरण योजना का शुभारम्भ किया। पीएम ने यहां कार्यक्रम की शुरुआत गोसेवा से की। कचरा प्रबंधन से जुड़ी महिलाओं के साथ खुद कचरा छांटकर पीएम ने लोगों से प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने की सांकेतिक अपील की। साथ ही उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम भी लॉन्च की।पीएम मोदी ने यहां पं. दीनदयाल उपाध्याय पशुचिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो अनुसंधान केंद्र का जायजा लिया। इस दौरान यहां आयोजित पशु मेले का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने यहां पशु पालन और इससे जुड़े विभागों की परियोजनाओं को भी देखा।

कचरा प्रबंधन से जुड़ी महिलाओं से भी मिले पीएम

पीएम मोदी यहां कचरे और कबाड़ से प्लास्टिक की थैलियां बीनकर अलग करने वाली मथुरा की दो दर्जन महिलाओं से मिले। इन महिलाओं ने प्रधानमंत्री को प्लास्टिक प्रबंधन का डेमो भी दिखाया। इस दौरान पीएम ने यहां प्लास्टिक और कचरा अलग करने वाली मशीन का भी इस्तेमाल किया। मेले में मथुरा-वृंदावन नगर निगम की ओर से स्वच्छ भारत मिशन में स्वच्छता ही सेवा के तहत प्लास्टिक कचरे के प्रबंधन संबंधी स्टॉल लगाया गया है।40 पशु चिकित्सा वाहनों की सौगात

पीएम मोदी यहां चालीस मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों की भी सौगात देंगे। इसके अलावा वह यहां गंभीर बीमारियों से ग्रसित 25 पशुओं की लाइव सर्जरी भी देखेंगे। इससे पहले मथुरा में मेले के शुभारंभ के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ और स्थानीय सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद रहीं।