भारत-पाक फाइनल मैच शुरू होते ही टूट जाएगा ये रिकॉर्ड!

नई दिल्ली (17 जून): रविवार को भारत और पाकिस्तन के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले पर दुनियाभर की निगाहें टिकी हुई हैं। इस टूर्नामेंट में भारत-पाक पहले भी भिड़ चुके हैं, उस मुकाबले में टीम इंडिया ने बाज़ी मारी थी। अब खबर आई है कि उस मैच को टीवी पर दुनिया भर में करीब 20 करोड़ दर्शकों ने देखा था।

टीवी रेटिंग प्वॉइंट (टीआरपी) देने वाली एजेंसी ‘बीएआरसी’ के इतिहास में भारत और पाकिस्तान का मैच अब तक का सबसे ज्यादा रेटेड वनडे मैच रहा है। बीएआरसी को अब इस बात की पूरी उम्मीद है कि 18 जून को होने वाले फाइनल मुकाबले में ये रिकॉर्ड भी टूट जाएगा। बीएआरसी के आंकड़ों के मुताबिक 20 करोड़ दर्शकों के साथ भारत-पाक मैच की टीवी पर एवरेज व्यूवरशिप 4.7 करोड़ रही।

भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला कितना ज्यादा हिट रहता है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आईपीएल 2017 के 60 मैचों को करीब 41.1 करोड़ दर्शकों ने टीवी पर देखा और भारत पाक के एक ही मैच को 20 करोड़ लोगों ने देख लिया।

इससे साफ है कि आईपीएल के 30 मैचों को जितने दर्शक टीवी पर देखने आए उतने दर्शक तो भारत-पाकिस्तान के सिर्फ एक ही मैच में आ गए।