पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने के पक्ष में नहीं सरकार

नई दिल्ली(23 नवंबर): भारत सरकार पाकिस्तान के साथ टेस्ट क्रिकेट खेलने के पक्ष में नहीं है। हालांकि इसपर आखिरी फैसला लेना बाकी है। सूत्रों का कहना है कि दोनों देशों के बीच फिलहाल सीरीज मुश्किल है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज खेली जानी है। इस संबंध में बीसीसीआई के अधिकारियों ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मुलाकात की थी। 

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा,‘यह शिष्टाचार भेंट थी और काफी पहले से तय थी। राठौड़ के पदभार संभालने के बाद से वे उनसे मिलना चाहते थे। उनसे पाकिस्तान से क्रिकेट संबंध के बारे में भी बात की गई। उन्होंने कहा, पाकिस्तान के साथ खेलने या नहीं खेलने का मामला खेल मंत्रालय का ही नहीं, बल्कि पीएमओ और गृह मंत्रालय का फैसला होगा। '

बीसीसीआई ने 2014 में पीसीबी के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए थे। जिसके तहत 2015 से 2023 के बीच उन्हें छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी है। भारत ने हालांकि आपसी संबंधों में आई तल्खी के बाद पाकिस्तान के साथ खेलने से इनकार कर दिया था। भारत ने 2012-13 में अपनी धरती पर दो टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद से पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है।