भारत और पाकिस्‍तान के होने वाले हाईवोल्टेज मैच में ये बनेगा 'विलेन' !

बर्मिंघम (3 जून): ICC चैंपियंस ट्राफी में कल महामुकाबला है। कल बर्मिंघम में भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच होने जा रहा है, लेकिन मैच से ठीक पहले ऐसी खबरें आ रही है जिससे भारत-पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमी को झटका लग सकता है। एजबेस्टन में मौसम लुका-छुपी का खेल रहा है। ऐसे में अगर मैच में बारिश ने बाधा डाली तो वर्षों बाद भारत-पाकिस्तान के बीच मैच की उम्मीद लगाए क्रिकेट फैंस को मायूस होना पड़ सकता है।


इससे पहले एजबेस्टन में शुक्रवार को ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड का मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था और टीमों को अंक शेयर करने पड़े थे। मैच में बारिश के कारण खेल कई बार रोकना पड़ा।


एजबेस्टन में दो अभ्यास मैच में बारिश खलल डाल चुकी है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच 30 मई को खेला गया मैच भी बारिश से बाधित रहा था और भारत ने न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्धति से 45 रन से हरा दिया था। भारत ने न्यूजीलैंड को 38.4 ओवर में 189 रन पर ढेर कर दिया था। इसके जवाब में भारत ने जब 26 ओवरों में तीन विकेट पर 129 रन बनाये थे तभी भारी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया और भारतीय टीम ने इस तरह से इंग्लैंड दौरे का जीत से आगाज किया। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 29 मई को एजबेस्टन में खेला गया मैच भी बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था।