भारत-पाक तनाव के बीच हिट हुई फिल्म- 'ले आईब दुल्हनिया पाकिस्तान से'

नई दिल्ली(6 अक्टूबर): जम्मू-कश्मीर के उरी में आर्मी कैंप पर आतंकियों ने हमला किया, जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल ऑपरेशन को अंजाम दिया।इस सबके बाद सरहद पार से होने वाली घुसपैठ की कोशिशें और उन्हें रोकने के लिए सैन्य कार्रवाई की खबरें सुर्खियों में छाई रहती हैं।

- टीवी और अखबार के साथ-साथ इंटरनेट पर माहौल इस तरह बनाया जा रहा है मानो अब जंग होकर रहेगी, लेकिन इस माहौल में मोहब्बत की बात अगर कोई कर रहा है तो वह है भोजपुरी सिनेमा। पाकिस्तान में बॉलीवुड की कई फिल्मों को बैन कर दिया गया है लेकिन देश के बनारस शहर में भोजपुरी सिनेमा में पाकिस्तान का प्यार जमकर चल रहा है।

- बनारस के सिनेमाघरों में भोजपुरी फिल्म “ले आईब दुल्हनिया पाकिस्तान से” धूम मचा रही है।  इस फिल्म की कहानी में हीरो हिंदुस्तानी है, तो हीरोइन पाकिस्तानी। दोनों में प्यार होता है और फिर शादी. सरहद पार से पनपने वाली ये प्रेम कहानी भोजपुरी दर्शकों को खासा लुभा रही है।

- भारत-पाकिस्तान में तनाव के बावजूद भी दर्शकों का मोहब्बत पर यकीन बना हुआ है और ये सही भी है क्योंकि इश्क जाति, धर्म-मजहब और सरहद की दीवार नहीं देखता। भोजपुरी फिल्मों में सरहद पार से पनपी मोहब्बत की कहानी कोई नई नहीं है।  इससे पहले भी 'पटना टू पाकिस्तान’, 'चाही दुल्हनिया पाकिस्तान से', भोजपुरी 'गदर' ने भी भोजपुरी दर्शकों को खासा लुभाया था।