चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर बोले गेल, बताया- किसी होगी जीत


नई दिल्ली(16 मई): वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल ने सोमवार को कहा है कि अगले महीने शुरू होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी रहेगा। भारत और पाकिस्तान चार जून को चैम्पियंस ट्रॉफी में आमने-सामने होंगे। गेल ने हालांकि भारत और पाकिस्तान को अपनी पसंदीदा टीमें भी बताया।


- गेल न कहा कि यह टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच होगा और सच कहूं तो यह दोनों टीमें मेरी पसंदीदा टीमें हैं। यह अच्छा मैच होगा और हां, जब आईसीसी टूर्नामेंट की बात आती है तो भारत का पलड़ा हमेशा पाकिस्तान पर भारी होता है।


- भारत और पाकिस्तान एक जून से 18 जून के बीच इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले इस टूर्नामेंट में ग्रुप-बी में रखे गए हैं। उनके साथ इस ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका भी हैं।


- भारत ने पिछले आठ-नौ महीने से उपमहाद्वीप के बाहर कदम नहीं रखा है। ऐसे में इंग्लैंड की परिस्थितियां भारत को मुश्किल में डाल सकती हैं, लेकिन गेल का कहना है कि भारतीय बल्लेबाजों को इंग्लैंड में परेशानी नहीं आएगी।


- उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानता। भारतीय बल्लेबाजी शानदार है और उसके पास अनुभव भी है। अच्छी बात यह है कि हर कोई इंग्लैंड में खेला है।