पाकिस्तान से आनी है दुल्हन, भारत में बैचेन है दुल्हा

नई दिल्ली(6 अक्टूबर): भारत-पाक के बीच चल रहे तनाव के कारण जोधपुर का एक परिवार खासा परेशान हैं। दरअसल यहां के एक लड़के की शादी कराची के डॉक्टर की बेटी से अगले महीने होने वाली है। ये शादी जोधपुर में होनी है। इसके लिए लड़की का परिवार वालों को अब तक वीजा नहीं मिला है।

- जोधपुर के एक व्यवसायी के बेटे की शादी नवंबर की 7 तारीख को पाकिस्तान के कराची शहर के डॉक्टर की बेटी से होनी है। शादी की सभी तैयारियां हो चुकी हैं। लेकिन दुल्हन और उसके परिजनों को अभी तक वीजा नहीं मिल पाया है।

ऐसे में सही समय पर शादी होगी या नहीं इसकी चिंता दोनों परिवारों को सता रही है।

- जोधपुर में ऑटो पार्ट्स का व्यवसाय करने वाले शंकर नगर निवासी नरेश टेवानी की रिश्ता कराची में रहने वाले एक डाक्टर की पुत्री प्रिया से साथ तय हुआ।

- नरेश के पिता के एक दोस्त के माध्यम से हुए इस रिश्ते के बाद प्रिया का परिवार तीन वर्ष पूर्व जोधपुर आया और दोनों की सगाई कर दी।

- अब सात नवंबर को शादी की तिथि तय हुई। इसके लिए प्रिया के 15 रिश्तेदारों ने तीन माह पूर्व भारतीय दूतावास में वीजा के लिए आवेदन कर दिया।

- वीजा मिलने में सामान्यतया डेढ़ से दो माह लगते है, लेकिन प्रिया के परिवार को अब तक वीजा नहीं मिलने के कारण दोनों परिवार में चिंता बढ़ गई।

- ऐसा माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव के बाद वीजा दिए जाने में भारत अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है। इस कारण प्रक्रिया में समय बढ़ गया।

- नरेश का कहना है कि प्रिया के परिवार को जोधपुर आकर शादी करनी है ऐसे में हमने अपने स्तर पर शादी की करीब-करीब सभी तैयारियों कर ली हैं।

- उनका कहना है कि पूरा प्रयास किया जा रहा है कि वीजा मिल जाए लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल पाई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि शादी की तिथि तक सब ठीक हो जाएगा।

- उल्लेखनीय है कि राजस्थान में रहने वाले कई लोगों का पाकिस्तान में रिश्ता करना सामान्य बात है। हर साल बड़ी संख्या में ऐसे विवाह हो रहे है।