भारत और पाक के बीच होने वाली सचिव स्तर वार्ता टली

नई दिल्‍ली (14 जनवरी): भारत और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को होने वाली सचिव स्तर की वार्ता टल गई है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलिलुल्लाह ने कहा कि शुक्रवार को वार्ता नहीं होगी।

वार्ता के लिए आगे की तारीख तय की जाएगी। हालांकि, अभी भारत की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। साथ ही पाक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी पक्ष लगातार भारतीय पक्ष के साथ संपर्क में है ताकि भारत और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को होने वाली विदेश सचिव स्तरीय वार्ता की तारीख नए सिरे से तय की जा सके।

माना जा रहा है कि पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्‍मद पर कार्रवाई करते हुए जिन लोगों को हिरासत में लिया था, भारत ने उनके बारे में पूरी जानकारी मांगी है जिसके बाद ही कोई वार्ता होगी। हालांकि अभी पाकिस्‍तान की तरफ से यह नहीं बताया गया कि उसे जैश के कितने आतंकियों को गिरफ्तार किया है और वह कौन-कौन हैं।

गौरतलब है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की लाहौर मुलाकात के बाद 15 जनवरी को सचिव स्तर की वार्ता होना तय हुआ था। लेकिन अब ये वार्ता आगे के लिए टाल दी गई है।