INDvNZ: करारी शिकस्त के बाद बाद कोहली ने दी सफाई, टॉप ऑर्डर का किया बचाव

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 मई): आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के पहले वॉर्म-अप मैच में न्‍यूजीलैंड से 6 विकेट से हारने पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉप ऑर्डर का बचाव किया। उन्‍होंने कहा कि आसमान में बादल होने की कंडीशन में टॉप ऑर्डर के नाकाम होने पर निचले क्रम को टीम के लिए तैयार रहना चाहिए। कोहली ने हार का बाद माना कि उनकी टीम अपनी रणनीति को लागू नहीं कर पाई। उन्‍होंने कहा, ‘हम योजना के अनुसार नहीं चल सके, हालांकि आगे अच्छी चुनौती मिलेगी। 

कोहली ने कहा, इंग्लैंड में जब कुछ मैदानों पर आसमान में बादल छाए हों तो आप इस तरह की उम्मीद कर सकते हैं। 50 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद 180 रन बनाना अच्छा प्रयास है। विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में कभी कभार टॉप ऑर्डर फेल हो सकता है इसलिए हार्दिक ने रन बनाए, महेंद्र सिंह धोनी ने दबाव कम किया और जडेजा का अर्धशतक जड़ना, कुछ सकारात्मक चीजें थीं।'

भारत की गेंदबाजी के बारे में कोहली ने कहा, ‘हमने अच्छी गेंदबाजी की, वे चार-साढ़े चार प्रति ओवर से रन बना रहे थे और इसे देखा जाये तो हमने अच्छा किया। फील्‍डर अहम भूमिका अदा करेंगे। हमें सभी तीनों विभागों में अच्छा होना होगा। 

बता दें कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम 39.2 ओवर में 179 रन पर सिमट गई। इसमें रवींद्र जडेजा ने 50 गेंद में 54 रन और हार्दिक पंड्या ने 37 गेंद में 30 रन बनाए। न्यूजीलैंड की टीम ने 37.1 ओवर में चार विकेट गंवाकर 180 रन बनाकर छह विकेट से जीत हासिल की। भारतीय टीम अब मंगलवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ अपना दूसरा व आखिरी अभ्‍यास मैच खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका के मैच से अभियान की शुरुआत करेगी।