जब पुणे वनडे में धोनी बोले- चीकू 2-3 खिलाड़ियों को इधर छोड़ दे

नई दिल्ली(27 अक्टूबर): पुणे वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर पहली हार का बदला ले लिया। इस जीत में शिखर धवन, दिनेश कार्तिक के अर्धशतक और भुवनेश्वर कुमार के 3 विकेटों का बड़ा रोल रहा लेकिन जीत के पीछे धोनी ने भी अहम योगदान दिया। 

- धोनी हमेशा की तरह पुणे में भी विकेट के पीछे से ‘कप्तानी’ करते नजर आए। धोनी भले ही टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ चुके हों लेकिन वो अब भी विकेट के पीछे से पहले की तरह ही फील्डिंग सेट करवाते रहते हैं, कुछ ऐसा ही उन्होंने पुणे वनडे में भी किया।

- धोनी जब पुणे वनडे में फील्डिंग सेट कर रहे थे तो उनकी आवाज स्टंप माइक से सभी को सुनाई दी। धोनी ने विराट कोहली को बड़े ही मजेदार अंदाज में फील्डिंग बदलने को कहा। 

- धोनी ने कहा, ‘चीकू… 2-3 जन (फील्डरों) को इधर छोड़ दे'। आपको बता दें विराट कोहली को प्यार से चीकू कहा जाता है और धोनी पुणे में उनका यही नाम पुकारते नजर आए।

- विराट के अलावा धोनी ने केदार जाधव को भी विकेट के पीछे से ज्ञान दिया। केदार जाधव की गेंदबाजी के दौरान धोनी लगातार बोल रहे थे, ‘बहुत बढ़िया, अच्छा डाल रहा है'. 'ऐसा ही डाल इसको, हर तीसरा बॉल ये ही रखना। धोनी ने केदार यादव का शॉर्ट नाम भी स्टंप के पीछे से पुकारा। धोनी ने केदार जाधव को केदू कहा।