पाकिस्तान के इस आतंकी सरगना से पूछताछ कर सकता है भारत !

नई दिल्ली (2 मार्च ): पठानकोट आतंकी हमले के मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर से भारतीय एजेंसियां भी पूछताछ कर सकती हैं। यह जानकारी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़शरीफ के सलाहकार सरताज़ अज़ीज़ ने दी है। सरताज़ अज़ीज़ ने कहा, मसूद अज़हर से पूछताछ करने से पहले भारत को पाकिस्तानी एजेंसियों को जांच के पठानकोट आने की इजाज़त देनी होगी।

सरताज़ अजीज ने में डिफेंस राइटर्स ग्रुप से कहा कि पहले हमें खुद जांच करनी है और पता लगाना है कि यह क्या है। अगर ये साबित होता है कि मसूद अज़हर ही उसमें शामि है तो  उसने उसके खिलाफ कार्रवाई भी करेंगे। इसी के साथ सरताज़ अजीज़ ने कहा कि अमेरिका की ये मांग कि हम अपने एटमिक हथियार कम कर दें-हमें कतई मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत के साथ रणनीतिक एवं पारंपरिक रक्षा अंसतुलन पाकिस्तान की सबसे बड़ी चिंता है।

आतंकवाद का मुद्दा भारत के लिये पहले पायेदान पर होगा हम उसे दोयम दर्जे की फिक्र मानते हैं। अजीज ने कहा कि आतंकवाद हमारी घरेलू चिंता है। यह अफगानिस्तान से आता है जो हमारी सीमा के भीतर हमारी दूसरी चिंता बन गया है। हम उम्मीद करते हैं कि अगले कुछ वर्षों में इसे नियंत्रित कर लिया जाएगा।