समलैंगिक पॉर्न में पाकिस्तान है नंबर वन, इस मामले में भारत

नई दिल्ली ( 30 दिसंबर ): हाल ही में एक रिपोर्ट आई है, जिसमें दुनिया के हर देश के बारे में उसकी खासियत बताई गई है। यहां खासियत के मायने कुछ ऐसी चीजों से है, जिसकी वजह से उस देश को दुनिया में इन दिनों पहचाना जा रहा है। मसलन सबसे ज्‍यादा मौत के मामले में अफ्रीका, तो रबर में मलेशिया और अश्लील फिल्‍मों के बारे में पाकिस्तान दुनिया में नंबर वन है।

इसी रिपोर्ट में बताया गया है कि गे (समलैंगिक) पॉर्न के मामले में पाकिस्तान टॉप पर है। वहीं भारत भारत केलों के उत्‍पादन के मामले में नंबर 1 है। इस रिपोर्ट को एक नक्‍शे के माध्यम से दिखाया गया है, जिसमें हर देश के नक्‍शे में उसकी खासियत बताई गई है। इस रिपोर्ट में इंटरनेट, विश्वबैंक और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड जैसे स्रोतों से आंकड़ों को जमा किया गया है।

InformationisBeautiful.net के इस नकशे में आपको चौंकाने वाली जानकारियां मिलेंगी। जैसे आपको लग रहा होगा कि तेज वाई-फाई के लिए सिलिकॉन वैली या एशिया के किसी टेक हब का नाम होगा। मगर, यह जानकर आप चौंक जाएंगे कि रॉटन वाई-फाई के अनुसार, इस मामले में लिथुआनिया सबसे आगे है।

कनाडा में किसी अन्य देश के लोगों के मुकाबले वाई-फाई का सबसे ज्यादा इस्तेमाल फेसबुक में होता है। पिज्जा खाने वालों के लिए नॉर्वे सबसे अच्छी जगह है, जबकि शराब के शैकीनों के लिए फ्रांस से बेहतर कोई और जगह नहीं है। स्पैम मेल करने के मामले में अमेरिका सबसे आगे है।