FIFA 2022 Qualifier: भारत ने एशियाई चैंपियन कतर को ड्रा पर रोका

न्यूज 24 ब्यूरो,मुंबई(11 सितंबर): भारत ने फीफा वर्ल्ड कप  2022 क्वालीफायर टूर्नामेंट में मंगलवार को मेजबान कतर के खिलाफ उतरी। एशियाई चैम्पियन कतर के आगे भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया। हालांकि यह मैच ड्रा रहा। दोनों ही टीम कोई भी गोल करने में नाकाम रही। भारतीय कप्तान और स्टार खिलाड़ी के बिना उतरी भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया।  पिछले मैच के आखिरी मिनटों में ओमान से 2-1 के हार के बाद टीम ने दिखाया की उनके पास फायर पावर की कमी नहीं है।

आपका बता दें कि कतर ने साल 2019 में एशियाई टीमों के खिलाई हुए सभी मुकाबले जीते हैं। ओमान के खिलाफ हुए मुकाबले में हार के बाद ओमान मैच में कोच स्टीमाक ने टीम में 4 बदलाव किए थे। छेत्री की गैरमौजूदगी, आशिक कुरुनियण, ब्रैंडन फर्नांडिस रिकवर नहीं कर पाए। वहीं मंदार राव देसाई को सुभाष बोस की जगह लाया गया।

हाफ टाइम में दोनों टीम की ओर से एक भी गोल नहीं किए गए। हालांकि फर्स्ट हाफ में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कई बार आक्रमक खेल दिखाए, लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए। भारतीय टीम दूसरे हाफ में थोड़ी ज्यादा आक्रामक दिखी। 51वें मिनट में उसने सहल अब्दुल समद के दम पर गोल का सूखा खत्म करने की कोशिश की जो पूरी नहीं हो सकी। अगले मिनट में ही सहल ने उदांता को पास दिया। भारतीय खिलाड़ी अपने शॉट को सही मुकाम नहीं दे पाए और गोल नहीं हो सका।

सेंटर में सींदप झींगान और आदिल खान ने अच्छी रक्षात्मक जोड़ी बनाई। इसके अलावा मंदार राव, अनिरूद्ध थापास अब्दुल साहाल और बोर्गेस ने अच्छे डिफेंस का प्रदर्शन किया। दूसरे हाफ में भारत को पहला कॉर्नर किक उदंत सिंह को 67वें मिनट में मिला, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली।