आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए गुजरात में हाई अलर्ट, सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा

Image Source Google

भूपेंद्र ठाकुर, न्यूज 24 ब्यूरो, गांधीनगर(20 अगस्त): जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद पाकिस्तान तिलमिलाया फिर रहा है। वहीं, पाकिस्तान से आतंकी भारत में आकर पाकिस्तान भारत में आतंकी हमला कराने की कोशिश कर रहा है। वहींगुजरात में चार अफगानी पासपोर्टधारकों को भारत में घुसे होने के इनपुट मिले हैं। इनपुट मिलते ही गुजरात के मुख्य शहर और गुजरात की सीमा को फ़ौरन सूचित किया गया, एटीएस को झांकी नामक पाकिस्तानी आतंकी पर शक है कि वे भारत में घुसे अफगानी ग्रुप को मार्गदर्शन दे रहा है।

गुजरात के अरवल्ली में राजस्थान-गुजरात की सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है, अगस्त महीने की शुरुआत में कुछ आतंकियों द्वारा देश में घुसपैठ किए होने के इनपुट मिलने के बाद से अलर्ट जारी किया गया है। पहली बार शामलाजी पुलिस को बुलेट प्रूफ जैकेट दिए गए हैं, 30 जवानों की SRP की एक टीम को भी तैनात किया गया है। सभी जवान हथियारों से लेस हैं, शामलाजी में जन्माष्टमी महोत्सव की तैयारी के बिच सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा आईजी और एसपी से लगातार संपर्क में है।

बनासकांठा के अमीरगढ़ चेकपोस्ट पर कड़ा पुलिस बंदोबस्त किया गया है, चेकपोस्ट पर पुलिस समेत एसआरपी की तैनाती की गई है। अमीरगढ़ चेकपोस्ट पर राजस्थान से आ रही सभी गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। आतंकी हमले को देखते हुए राजस्थान से गुजरात आ रही तमाम गाड़ियों की बारीकी से तलाशी ली जा रही है। गुजरात में आतंकी घुसे होने के आईबी के इनपुट मिलने के बाद से पुरे गुजरात की सीमाओं को सील कर दिया गया है, गुजरात और मध्यप्रदेश को जोड़ती खंगेला चेकपोस्ट पर हथियारों से लेस पुलिस और SRP जवानो के द्वारा गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। साथ ही दाहोद में दाहोद जिला पुलिस द्वारा तमाम चेकपोस्टो पर कड़ी चेकिंग की जा रही है।