क्रिस गेल ने टीम इंडिया को लेकर दिया बहुत बड़ा बयान...

मुंबई(30 मार्च): वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने मंगलवार को भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ की लेकिन साथ ही कहा कि उनकी टीम का ध्यान अकेले विराट पर नहीं है, बल्कि पूरी भारतीय टीम पर है। मेजबान भारत को आईसीसी टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में 31 मार्च को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है।

गेल ने कहा कि मैं उम्मीद कर रहा हूं, विराट, प्लीज उस दिन कुछ न करना। वह अच्छी फॉर्म में हैं। उनका विकेट महत्वपूर्ण होगा। हमें स्थिति के अनुसार और अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना होगा।

उन्होंने कहा कि हम सिर्फ विराट पर ही ध्यान नहीं देंगे। उनके पास काफी मैच विनर खिलाड़ी हैं और कोई भी किसी भी दिन चल सकता है। भारत बड़ी टीम है, उसकी बल्लेबाजी शानदार है लेकिन विराट इस समय सबसे अलग हैं।

गेल ने कहा कि उनकी टीम में काफी मैच विनर खिलाड़ी हैं और हमारी टीम में भी हैं। हमेशा मुझ पर ही सब कुछ निर्भर नहीं रहता। मैं जिस दिन असफल रहूंगा, उस दिन कोई और अच्छा प्रदर्शन करेगा। लेकिन, विराट पूरे साल से काफी शानदार फॉर्म में हैं।

वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ जीत कर सेमीफाइनल में पहुंची है। उसे हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हर झेलनी पड़ी थी। इस हार पर गेल ने कहा कि एक टीम के नाते हम हमेशा जीतना चाहते हैं। हम इस जगह मैच नहीं हारना चाहते, लेकिन ऐसी चीजें टी-20 क्रिकेट में होती हैं। अपने दिन कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है।

गेल ने कहा कि हम हार से निराश हैं। लेकिन, हम इस बात से खुश हैं कि हम उस मैच से आगे निकल चुके हैं और हमें विश्व कप जीतने के लिए अभी दो मैच और खेलने हैं। हमारी टीम अच्छे मूड में है और उम्मीद है हम गुरुवार को अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 48 गेंदों में शानदार शतकीय पारी खेली थी। उनका कहना है कि भारत के पास विश्व स्तर के गेंदबाज हैं लेकिन वह हालात के अनुरूप अपना खेल खेलेंगे। उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी को भांपना मुश्किल है। वह रविचन्द्रन अश्विन से पहला ओवर करवा सकते हैं और नहीं भी करवा सकते हैं। मेरा ध्यान इस बात पर है कि मैं क्या कर सकता हूं, न कि किसी एक गेंदबाज पर। उनके काफी गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। आशीष नेहरा नई गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हमें अपनी आंखें हमेशा खुली रखनी हैं और हालत के अनुरूप खेलना है। क्रिस गेल हमेशा सकारात्मक बना रहेगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि कौन गेंदबाज गेंद फेंकने जा रहा है।

गेल ने यह भी याद दिलाया कि वेस्टइंडीज के पास टी-20 का दुनिया का नंबर वन गेदबाज सैमुअल बद्री है।