ड्रैगन की खौफनाक साजिश, भारत को डूबा रहा है चीन ?


नई दिल्ली (18 अगस्त): डोकलाम में जारी तनाव की बीच चालबाज चीन भारत के खिलाफ खौफनाक साजिश रच रहा है। वैश्विक मंच पर भारत की कुटनीति से मात खा रहा चीन  ड्रैगन भारत को डूबने की खतरनाक साजिश रच रहा है। भारत में आए जल प्रलय के लिए चीन की तरफ उंगलियां उठने लगी है। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के मुताबिक चीन ने इस साल भारत को ब्रह्मपुत्र पर पानी के बारे में कोई डेटा नहीं दिया है। जबकि इससे पहले हर साल चीन भारत को नदियों में बढ़ते जलस्तर और बांधों से कितना पानी छोड़ा जा रहा है, इस बारे में आंकड़ा देता था, ताकि अगर बाढ़ जैसे हालात हों तो उससे निपटना जा सके। लेकिन चीन ने इस साल ऐसा नहीं किया।

दरअसल इन दिनों उत्तरी भारत भयंकर बाढ़ की चपेट में है। असम, पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हैं। ऐसे में अगर चीन बिना बताए ब्रह्मपुत्र नदी में ज्यादा पानी छोड़ेगा तो इससे इन राज्यों के साथ-साथ दूसरे राज्यों में स्थिति और भयावह हो सकती है।  

दरअसल डोकलाम मुद्दे को लेकर चीन की ओर से लगातार भारत को युद्ध की धमकी मिल रही है। लेकिन चीन भारत पर सैन्य हमला किए बिना ही हमें बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है। चीन भारत पर सैन्य हमले की बजाय पानी के जरिए हमला कर सकता है। जिससे सिर्फ बॉर्डर पर नहीं बल्कि कई राज्यों में तबाही मच सकती है।