यहां खुल गया देश का पहला 'अंडरवॉटर रेस्टोरेंट'

अहमदाबाद (1 फरवरी) :  देश का पहला अंडरवॉटर रेस्टोरेंट अहमदाबाद में खुला है। इस रेस्टोरेंट का डाइनिंग एरिया ग्राउंड लेवल से 20 फीट नीचे बनाया गया है।ग्रीक देवता सी-पोसाइडन के नाम पर इस रेस्टोरेंट का नाम 'रियल' पोसाइडन रखा गया है। 32 सीटों की क्षमता वाले डाइनिंग एरिया के आसपास विशाल एक्वेरियम है। इस एक्वेरियम में 1.60 लाख लीटर पानी और विभिन्न प्रजातियों की 4000 मछलियां हैं।   

रेस्टोरेंट के मालिक शहर के ही कारोबारी भारत भट्ट हैं। भट्ट के मुताबिक रेस्टोरेंट में सिर्फ शाकाहारी खाना ही परोसा जाता है। यहां खाने के लिए ग्राहकों को सीढ़ियों से उतरकर गुफानुमा डाइनिंग हॉल में जाना पड़ता है। आसपास समुद्र के अंदर जैसे नज़ारे के बीच लोग यहां खाना खा सकते हैं।

भट्ट ने कहा,  "हम अहमदाबाद के लोगों के लिए कुछ हट कर और अनोखा करना चाहते थे। 3-4 साल पहले मेरे बेटे ने मुझे यह आइडिया दिया। हमने इस पर काम शुरू किया। शुरू में हमारे डिजाइन रिजेक्ट हुए। आखिकार दो साल में ये डिज़ाइन फाइनल हुआ। और अब ये रेस्टोरेंट लोगों को सर्व करने के लिए तैयार है।"  

भट्ट का कहना है कि निकट भविष्य में वे ग्राहको के मनोरंजन के लिए ऑर्केस्ट्रा/बैंड की व्यवस्था पर भी काम कर रहे हैं। अहमदाबाद के साउथ बोपाल क्षेत्र में ये रेस्टोरैंट 1 फरवरी से खुल गया है।