कोलकाता वनडे: क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया


नई दिल्ली(22 जनवरी): सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में भारतीय टीम इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। श्रृंखला में अजेय बढ़त बनाने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम आज इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय मैच के जरिये ‘क्लीन स्वीप’ करके पांच महीने के भीतर होने वाली चैम्पियंस ट्राफी से पहले अपने हौसले बुलंद करना चाहेगी।


- विराट कोहली की कप्तानी में सीरीज के पहले दो वनडे टीम इंडिया ने जीत लिए और सीरीज भी अपने नाम कर ली है। तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के आखिरी मैच में ईंडन गार्डंस स्टेडियम में भारत की टीम जब रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी तो उसके दिमाग में आने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए अपने आप को परखने की होगी।

 

- जून में भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी खेलनी है और इस मैच के बाद भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले कोई और एकदिवसीय श्रृंखला नहीं खेलनी है। ऐसे में मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के पास अपनी टीम को परखने का यह आखिरी मौका है।


- इंग्लैंड में जहां चैम्पियंस ट्रॉफी होनी है वहां की पिचों पर कोहली के लिए धोनी और युवराज का अनुभव टॉनिक का काम करेगा। कोहली, जाधव, धौनी और युवराज ने पुणे और कटक में खेले गए मैचों में अपने बल्ले से रन बरसाए लेकिन मेजबानों के लिए सबसे बड़ी समस्या सलामी जोड़ी का विफल रहना रहा है। शिखर धवन और लोकेश राहुल बल्ले से टीम के लिए न के बराबर योगदान दे पाए हैं।


टीमें (संभावित) :


भारत :- विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, युवराज सिंह, अंजिक्य रहाणे, लोकेश राहुल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव।


इंग्लैंड :- इयान मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक बॉल, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स, जोए रूट, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, जॉन बेयरस्टो, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, डेविड विले।