ISIS में शामिल हुआ यह हिंदुस्तान डॉक्टर

नई दिल्‍ली (13 अप्रैल): आतंकवादी संगठन ISIS हिंदुस्तान में अपना मोड्यूल तैयार करने की पूरी कोशिश में जुटा हुआ है। भारत में जड़े मजबूत करने के लिए वो भारतीय मूल के ही लोगों का इस्तेमाल कर रहा है। खबर है कि एक हिंदुस्तानी डॉक्टर ISIS में शामिल हो चुका है। ये डॉक्टर कभी हिंदुस्तान में रहकर इंडियन मुजाहिदीन के काम करता था, लेकिन अब सीरिया पहुंचकर बगदादी के लिए आंतकियों की भर्ती कर रहा है।

शाहनवाज़ यूपी के आजमगढ़ से ताल्लुक रखता है। वह इंडियन मुजाहिदीन के आजमगढ़ मोड्यूल का कमांडर था, जो IED बनाने में माहिर माना जाता है। ये 2008 के दिल्ली धमाके का भी आरोपी है। ISIS से जुड़ी एक और बड़ी खबर है। खुफिया एजेंसी IB के सूत्रों के हवाले से खबर है कि एक महिला आतंकी भारत में दाखिल हो चुकी है। कनाडा की ये महिला ISIS के इशारे पर भारत में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकती है।

ISIS भारत में पैर पसारने के लिए कोशिशे कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक ISIS ने भारत में अपने स्लीपर सेल को तैयार कर लिया है। मगर सुरक्षा एजेंसियों के लिए दिक्कत ये है कि वो बार्डर पर दुश्मन को तो पहचान सकती है, लेकिन आम लोगों के बीच रहकर आतंकियों के लिए काम करने वाले स्लीपर सेल को नहीं पहचान पाती।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=8yQAcIeyAbc[/embed]