भारतीयों पर हमला: अमेरिका बोला- तेज कार्रवाई करेंगे

नई दिल्ली(6 मार्च): भारत ने हाल ही के दिनों में भारतीय मूल के लोगों पर यूएस में हुए हमलों पर चिंता जताई है। भारत ने ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन के सामने भारतीय मूल के लोगों की सिक्युरिटी का मुद्दा उठाया और ऐसी घटनाएं न हों इसके लिए कोशिशें तेज करने की बात की है।

- बता दें कि पिछले 10 दिनों में यूएस में तीन भारतीयों पर हमले हुए हैं। इनमें से एक में एक भारतीय की मौत हो गई थी। इसके बात से इंडियन फॉरेन मिनिस्ट्री पर प्रेशर काफी बढ़ गया है।

- यूएस में भारत के एम्बेसडर नवतेज सरना ने अमेरिका में भारतीय और भारतीय मूल के लोगों की सिक्युरिटी पर चिंता जाहिर की और ये मामला यूएस एडमिनिस्ट्रेशन के सामने उठाया।

- उधर, यूएस स्टेट डिपार्टमेंट ने इन घटनाओं पर दुख जाहिर किया है। अफसरों ने भारत को भरोसा दिलाया है कि वे इस मामले में तेजी से कार्रवाई करेंगे और तेजी से इंसाफ मिलेगा।

- बता दें कि यूएस में भारतीय पर हमलों की इन घटनाओं के बाद इंडियन फॉरेन मिनिस्ट्री पर प्रेशर बढ़ गया है। सुषमा स्वराज ने रविवार को दीप के पिता सरदार हरपाल सिंह से बात की और घटना को लेकर दुख जताया था।

- उन्होंने ट्वीट कर कहा- "मुझे सुनकर यह दुख हुआ कि दीप राय पर यूएस में हमला हुआ है। मैंने दीप के पिता हरपाल से बात की है।"

- "दीप के पिता ने बताया कि उनके बेटे के हाथ में गोली लगी थी। वह तेजी से रिकवर कर रहा है।"

- वहीं, भारत में अमेरिकी एम्बेसडर मेरीके कार्लसन ने भी वॉशिंगटन शूटिंग को लेकर दुख जताया था।