चीन को हल्के में लेने के मूड में नहीं सरकार, शुरू की ये तैयारी

नई दिल्ली (5 नवंबर): चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने एक बार फिर अपनी सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है। इसे भारत के लिए खतरे का बड़ा अलार्म माना जा रहा है। डोकलाम में मुंह की खाने के बाद चीन अब भारत के खिलाफ नई साजिश रचने में जुट गया है। इससे भारत सावधान है। चीन की हर चाल का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हिंदुस्तान ने बड़ी तैयारी शुरू कर दी है।

सूत्रों की मानें तो वायुसेना लद्दाख में नई हवाई पट्टियां बनाने की तैयारी में है। जिससे युद्ध के हालात में चीन के दांत खट्टे किए जा सकें। लंबे समय से चीन की नजर लद्दाख पर है। उसने कई बार इस इलाके में घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ी। बावजूद इसके चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आया है। यही वजह है कि भारत हर पल अलर्ट है। अब लद्दाख के अलग-अलग इलाकों में बनी पुरानी हवाई पट्टियों को बड़े जहाजों के उतरने लायक बनाया जा सकता है।

लद्दाख में लड़ाई का मतलब दुनिया की सबसे मुश्किल चुनौती से दो-दो हाथ करना, लेकिन इस रणक्षेत्र में तैनात भारत के जांबाज़ हर खतरे से निबटने को तैयार रहते हैं। चीन की तरफ से आए दिन यहां नई चालें चली जाती हैं, जिसे जवानों ने हमेशा नाकाम किया है। न्यूज़ 24 ने हाल ही में लद्दाख में चीन की चाल का जायजा लिया था।

वीडियो: