महंगे हुए कोहली, बढा दी इंडॉर्समेंट फीस

नई दिल्ली(31 मार्च): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सभी नए कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए अपनी इंडॉर्समेंट फीस बढ़ाकर एक दिन के लिए पांच करोड़ रुपये कर दी है। इसके साथ ही कोहली इंटरनैशनल स्पोर्ट्स स्टार्स की लीग में शामिल हो गए हैं।


- पिछले वर्ष तक कोहली की एक दिन की फीस 2.5-3.5 करोड़ रुपये की थी।


- कोहली ने अपनी फीस कोला मेकर पेप्सिको के साथ अपने अग्रीमेंट के रिन्यूअल से पहले बढ़ाई है।


- पेप्सिको के साथ डील पर कॉर्नरस्टोन के चीफ एग्जिक्यूटिव बंटी सजदेह ने कहा कि विराट का 30 अप्रैल तक पेप्सी के साथ कॉन्ट्रैक्ट है। हम अभी कंपनी की टीम के साथ कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने पर मोलभाव कर रहे हैं। पेप्सी से हमारा लंबे समय से अच्छा जुड़ाव रहा है और हमें उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में भी हम उनके साथ जुड़े रहेंगे।


- पिछले महीने कोहली ने जर्मनी के स्पोर्ट्सवियर ब्रांड प्यूमा के साथ 8 सालों के लिए 110 करोड़ रुपये की इंडॉर्समेंट डील की थी। कोहली के इंडॉर्समेंट वाले दो ब्रांड्स से जुड़े एग्जिक्यूटिव्स ने इंडॉर्समेंट फीस में बढ़ोतरी की पुष्टि की है।


- उन्होंने बताया कि कोहली की फीस टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के अपने चरम पर होने के दौरान वसूली जाने वाली फीस से कहीं अधिक होने के साथ ही रणबीर कपूर और रणबीर सिंह जैसे बॉलिवुड एक्टर्स से भी बहुत ज्यादा है। पिछले वर्ष पेप्सिको ने धोनी के साथ अपना 11 वर्ष से चल रहा अग्रीमेंट समाप्त कर दिया था।