निसान ने दिखाई फेसलिफ्ट एक्स-ट्रेल, भारत में भी होनी है लॉन्च

X-Trail

जापानी कार कंपनी निसान ने अमेरिका में एक्स-ट्रेल के फेसलिफ्ट वर्जन से पर्दा उठा दिया है। पिछले हफ्ते एक एड वीडियो में कंपनी ने इसकी झलक दिखाई थी। नई एक्स-ट्रेल की बिक्री साल के अंत से पहले अमेरिका में शुरू हो जाएगी। भारत में भी एक्स-ट्रेल को इसी वित्तीय वर्ष (2016-17) में उतारा जाना है, उम्मीद है कि नए साल में जनवरी से मार्च के बीच इसे यहां लॉन्च किया जाएगा।

X-Trail

अमेरिका में नई एक्स-ट्रेल को जापान से इंपोर्ट कर बेचा जाएगा, उम्मीद है कि भारतीय बाजार में भी निसान ऐसा ही कदम उठाएगी। यहां भी कार को जापान से इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

डिजायन में बदलाव

X-Trail

नई एक्स-ट्रेल में निसान की वी-मोशन ग्रिल, नया बम्पर और नए अलॉय व्हील दिए गए हैं। ग्रिल पहले के मुकाबले ज्यादा चौड़ी और गहरी है।

X-Trail

हैडलाइट के डिजायन में भी बदलाव किए गए हैं। यहां डबल प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं। फॉग लैंप्स को गोल रखने के बजाए आयताकार रखा गया है।

X-Trail

साइड प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। यहां सिल्वर फिनिश वाली ब्लैक क्लैडिंग दी गई है। नई एक्स-ट्रेल में 19 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

पीछे की तरफ नए डिजायन का बंपर और क्रोम फिनिशिंग दी गई है। टेललैंप्स में बूमरैंग डिजायन के ग्राफिक्स दिए गए हैं।

केबिन की बात करें तो नई एक्स-ट्रेल में फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसकी शुरुआत निसान ने ग्लोबल कॉम्पैक्ट एसयूवी किक्स से की है। नई एक्स-ट्रेल के इंस्ट्रूमेंट और डोर पैनल में भी नयापन नज़र आएगा। इसके अलावा सेंटर कंसोल, कंसोल लिड और नया सीट फैब्रिक दिया गया है।

नई एक्स-ट्रेल का इंजन

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो अमेरिकी मॉडल में नई एक्स-ट्रेल में 2.5 लीटर का इंजन दिया गया है। हालांकि भारत में एक्स-ट्रेल एसयूवी का हाइब्रिड अवतार उतारा जाएगा। इसमें 2.0 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी। पेट्रोल इंजन 147 पीएस की पावर देगा, जबकि इलेक्ट्रिक मोटर की पावर 41 पीएस होगी। इसमें सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा।

निसान एक्स-ट्रेल के अलावा और भी कारें हैं जो जल्द ही भारत में दस्तक देंगी। इन कारों के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

कारदेखो

निसान ने दिखाई फेसलिफ्ट एक्स-ट्रेल, भारत में भी होनी है लॉन्च