भारत ने श्रीलंका को 97 रनों से दी करारी शिकस्त

नई दिल्ली (9 फरवरी): अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 97 रनों से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अंडर-19 के सेमीफ़ाइनल मुकाबले में 268 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 41.5 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन पर ढ़ेर हो गई। इससे पहले इस अंडर 19 के सेमीफ़ाइनल मुकाबले में खराब और धीमी शुरुआत के बावजूद भारत ने श्रीलंका के खिलाफ़ जीत के लिए 268 रनों का मज़बूत स्कोर खड़ा किया।

अनमोल-सरफराज ने संभाला

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। 27 रन के अंदर ही दोनों ओपनर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए सरफ़राज़ खान और अनमोलप्रीत ने धुंआधार बल्लेबाजी की और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर की ओर ले गए।

अनमोलप्रीत सिंह ने 72 रन की शानदार पारी खेली। सरफ़राज़ ने 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 59 रनों की शानदार पारी खेली और अनमोलप्रीत के साथ 96 रनों की पार्टनरशिप की। सरफराज़ के आउट होने के बाद अनमोलप्रीत रंग में आए और वॉशिंगटन सुंदर के साथ चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़ दिए।

इधर, अनमोलप्रीत ने भी 6 चौके और एक छक्के की मदद से 72 रनों की लाजवाब पारी खेली। वहीं निचलेक्रम के खिलाड़ी सुंदर ने 43 और अरमान जाफ़र ने 16 गेंदों में 29 रन बनाकर भारत के स्कोर को सम्मानजनक स्थिती में पहुंचा दिया।