2018 में भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होगी त्रिकोणीय सीरीज

नई दिल्ली(16 मार्च): टीम इंडिया वर्ष 2018 में मार्च में श्रीलंकाई धरती पर त्रिकोणीय क्रिकेट सीरीज निदाहास ट्रॉफी में हिस्सा लेगी जिसमें मेजबान श्रीलंका के अलावा तीसरी टीम बंगलादेश होगी।

- हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह टी-20 सीरीज होगी या वनडे सीरीज।

-  श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला ने एक बयान में इसकी पुष्टि करते हुए कहा, अगले वर्ष तीनों देशों के मध्य त्रिकोणीय क्रिकेट सीरीज का आयोजन होगा लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह वनडे सीरीज होगी अथवा टी-20 सीरीज।  

- उन्होंने कहा कि तीनों देशों के बीच इस सीरीज के आयोजन से श्रीलंका को भारतीय दौरे को भी रद्द करना पड़ सकता है। भविष्य दौरा कार्यक्रम के अनुसार श्रीलंका को अगले वर्ष मार्च में भारत में पांच वनडे तथा एक टी-20 मैच खेलने हैं। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैच भी आयोजित होने हैं।

-सुमतिपाला ने कहा कि यह त्रिकोणीय सीरीज श्रीलंका की आजादी के 70 वें वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित की जा रही है और इसका कार्यक्रम तय करना अभी बाकी है। टूर्नामेंट में कुल सात मैच होंगे। हर एक टीम एक दूसरे से दो-दो मैच खेलेगी। इसके बाद शीर्ष दो टीमों के बीच फाइनल खेला जायेगा। टूर्नामेंट का आयोजन 15 से 30 मार्च के बीच हो सकता है।