बिना खेले फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया!


नई दिल्ली(13 जून): चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। कोहली एंड कंपनी का सेमीफाइनल में मुकाबला 15 जून को बांग्लादेश से होगा। बहुत कम लोग जानते होंगे कि टीम इंडिया बिना सेमीफाइनल खेले भी फाइनल में जगह बना सकती है। 


- चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक कई ऐसे मुकाबले रहे हैं जो बारिश से बाधित रहे। 3 मैचों में 2 जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप बी में टॉप पर रही। साथ ही उनका नेट रन रेट भी +1.37 का है। वहीं विपक्षी टीम बांग्लादेश ने 3 में से 1 मैच जीता और एक मैच उसका बारिश से धुल गया था। इस तरह से उसके कुल अंक 3 हैं। वहीं नेट रन रेट शून्य है। इस तरह से वह टीम इंडिया से  पीछे है।


- सेमीफाइनल मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाना है। जहां ज्यादातर मैच बारिश से प्रभावित हुए हैं। ऐसे में अगर सेमीफाइनल मैच में बारिश होती है और मैच रद्द हो जाता है तो इसका फायदा टीम इंडिया को मिलेगा। क्योंकि टीम इंडिया का बांग्लादेश से एक अंक ज्यादा है। इस तरह से टीम इंडिया को सीधे फाइनल में प्रवेश मिल जाएगा।


- चैंपियंस ट्रॉफी में चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमों का फैसला हो चुका है। सेमीफाइनलिस्ट टीमें हैं इंग्लैंड, बांग्लादेश, भारत और पाकिस्तान।


- टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 14 जून को इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के साथ होगा। उल्लेखनीय है कि सेमीफाइनल के लिए कोई भी रिजर्व डे 

नहीं रखा गया है इसलिए अगर मैच बारिश में धुलता है तो जिस टीम के ग्रुप स्टेज में अंक ज्यादा होंगे उसे सीधे तौर पर फाइनल में प्रवेश मिल जाएगा।