मैच से पहले धोनी ने कही ये बड़ी बात, सही हुई तो भारतीय टीम रचेगी ये इतिहास

नई दिल्ली ( 24 सितंबर ): भारतीय टीम रविवार को जब यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में खेलने उतरेगी तो उसका लक्ष्य इस मैच को जीतकर पांच मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त बनाना होगा। भारतीय टीम का इरादा आईसीसी रैंकिंग में फिर से नंबर एक पर काबिज होना भी रहेगा।

भारत ने चेन्नई में बारिश से प्रभावित पहले मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से 26 रन से जीत दर्ज की थी। कोलकाता में दूसरे मैच में उसने अपने कम स्कोर क बचाव करके ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2—0 की बढ़त हासिल की। अब भारत उस होल्कर स्टेडियम में उतरेगा जिस पर इससे पहले वह न कभी टॉस हारा है और न ही मैच।

शुक्रवार शाम को महेंद्र सिंह धोनी ने एयरपोर्ट से निकलते हुए कहा कि भारतीय टीम दो मैच जीत चुकी है और इंदौर में भी हम ही जीतेंगे। यदि धोनी की ये बात सही होती है तो भारतीय टीम एक और इतिहास रच देगी, क्योंकि भारतीय टीम अब तक किसी भी स्टेडियम में लगातार पांच मैच नहीं जीती है।

शुक्रवार शाम को जब भारतीय टीम के साथ धोनी एयरपोर्ट से बाहर आए तो एएसपी रूपेश द्विवेदी ने उनका स्वागत करते हुए ऑल द बेस्ट कहा। जवाब में माही अपने अंदाज में बोले- दो मैच जीत चुके हैं। इंदौर में भी जीतेंगे। धोनी की बात सही साबित हुई यानी टीम इंडिया इंदौर में जीती तो क्रिकेट इतिहास में इंदौर के लिए यह गौरवांवित करने वाला क्षण होगा। 

दरअसल, टीम इंडिया अब तक देश के किसी भी एक स्टेडियम में लगातार पांच वनडे नहीं जीत पाई है। शारजाह, मीरपुर, दिल्ली और विशाखापत्तम में भारत ने लगातार चार-चार मैच जीते हैं।

भारतीय टीम अब तक किसी भी स्टेडियम में पहले पांचों मैच नहीं जीत सकी है। शारजाह, मीरपुर, दिल्ली और विशाखापत्तनम के स्टेडियम में भारत ने अपने पहले चार-चार मैच जीते हैं। अगर टीम इंडिया रविवार को होलकर में जीत दर्ज करती है, तो यह पहला मौका होगा जब टीम किसी स्टेडियम में अपने पहले पांच मैच जीतेगी।