भारत ने मांगी राजनाथ के लिए फुल प्रूफ सुरक्षा, पाक ने दिलाया भरोसा

नई दिल्ली (2 अगस्त): सार्क सम्मेलन में भाग लेने के लिए पाकिस्तान जा रहे गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा को लेकर वहां की सरकार भरोसा दिया है। एमएचए सूत्रों के अनुसार, राजनाथ कि सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि राजनाथ को मिली धमकी को देखते हुए कड़ी सुरक्षा का बंदोबस्त किया गया है। हाफिज ने एक बयान में कहा थी कि बेगुनाह कश्मीरियों की मौत के लिए जिम्मेदार राजनाथ का स्वागत पाक न करे। ऐसा करना कश्मीरियों के जख्मों का अपमान होगा। 2008 के मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज ने कहा था कि अगर 3 अगस्त को सिंह इस्लामाबाद आते हैं तो हम देशभर में विरोध करेंगे ताकि दुनिया के सामने पाक के इरादे साफ हो जाएं।

इसके बाद पाकिस्तान ने राजनाथ को हाई लेवल सिक्योरिटी मुहैया कराने की पूरी तैयारी कर ली है। जिसके तहत राजनाथ को अगर राष्ट्रपति के स्तर की सुरक्षा दी जाती है तो इसका मतलब है कि उनके साथ 200 सुरक्षाकर्मियों का दस्ता रहेगा, जिसमें पाकिस्तान की स्पेशल फोर्स के कमांडो भी शामिल रहेंगे।

सूत्रों की मानें तो नवाज की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल बैठक में राजनाथ की सिक्योरिटी तय की गई है। इस बैठक में पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जंजुआ, आईएसआई डीजी रिटायर्ड जनरल रिजवान अख्तर, इंटेलिजेंस ब्यूरो डीजी आफताब सुल्तान और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।