BREAKING: फिर बिगड़े हालात: पाक लगातार कर रहा है फायरिंग, भारत-पाक फौज आमने-सामने

नई दिल्ली (21 अक्टूबर): भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर युद्ध के हालात बनते नजर आ रहे हैं। इसके पीछे का कारण ऑर्मी चीफ राहिल शरीफ रिटायरमेंट से पहले कुछ ऐसा करना चाहते हैं, जिससे हालात बिगड़ जाए और उनका रिटायरमेंट का समय आगे बढ़ जाए।

इसीलिए पाकिस्तान एलओसी पर एक साथ कई सेक्टर में सीजफायरिंग का उल्लंघन कर रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सरकार ने भी सेना को आदेश दे दिए हैं कि बिना किसी संकोच के पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया। इसी के बाद भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के 6 रेंजर्स को ढेर कर दिया है। हालांकि इस गोलीबारी में एक भारतीय जवान गुरनाम सिंह भी गंभीर रूप से घायल हो गया है।

सूत्रों ने बताया है कि राहिल शरीफ और आतंकियों के बीच बातचीत भी हुई है, जिसमें वह भारत के अंदर किसी बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। जिसके बाद हिजबुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन ने पाक सरकार से अपील की कि वह कश्मीर में आतंकियों को सैन्य मदद दे ताकि जम्मू-कश्मीर को भारत से आजाद कराने का सपना पूरा हो सके।

हिजबुल चीफ ने दावा किया, 'भारत ने अपनी सेना के दम पर कश्मीर पर कब्जा कर लिया और इस सैन्य दखल को राजनीति या डिप्लोमेसी के जरिए नहीं खत्म किया जा सकता।' सलाहुद्दीन ने कहा, 'दुनिया हमारी ओर कोई ध्यान नहीं दे रही। ऐसे में एकमात्र विकल्प सशस्त्र संघर्ष ही बचता है।'