राजनाथ सिंह ने देशभर में अलर्ट जारी करने के दिए निर्देश

नई दिल्ली (30 सितंबर): एलओसी पार करके भारतीय सेना के द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देशभर में अलर्ट जारी करने का आदेश दिया है। गृहमंत्रालय ने पाकिस्तान की सीमा से सटे पंजाब और जम्मू एवं कश्मीर जैसे राज्यों सहित देश में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की और केंद्रीय सुरक्षा संगठनों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई अडवाइजरी में कहा गया है कि त्योहारों के सीजन को ध्यान में रखते हुए सभी राज्य सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और शीर्ष सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियों के अधिकारी इस समीक्षा बैठक में मौजूद रहे।

एक सूत्र ने बताया, ‘सीमा सुरक्षाबल (BSF) और गृह मंत्रालय के अधीन आने वाले केंद्रीय पुलिस संगठनों को भी भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे इलाकों में हाई अलर्ट पर रखा गया है।’ सूत्र के मुताबिक, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के शीर्ष अधिकारियों ने सभी औद्योगिक इकाइयों, हवाईअड्डों और अन्य स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के आदेश दिए हैं। जम्मू, पंजाब, राजस्थान और गुजरात में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे क्षेत्रों में तैनात बीएसएफ की सभी इकाइयों को भी चौकस रहने के निर्देश दिए गए हैं।