Independence Day SPL: रंग बिरंगी लाइटों से जगमगाया संसद भवन, देखिए वीडियो

Parliament Lightning

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 अगस्त): देशभर में 73वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर चल रही है। ऐसे में आजादी के पर्व से ठीक दो दिन पहले 13 अगस्त को संसद भवन भी एलडी बल्बों की रोशनी से जगमगाता दिखा। पीएम मोदी ने रिमोट से संसद भवन को रोशन किया और देखते ही देखते पूरा का पूरा संसद भवन इंद्रधनुष के रंगों में सराबोर नजर आया। पीएम मोदी ने जैसे ही रिमोट के बटन को दबाया मानों पूरी फिज़ा ही बदल गई। पूरा का पूरा संसद भवन रंग बिरंगी रोशनी से सराबोर होता दिखा और जिसने भी इस नजारे को देखा वो बस देखता ही रह गया।

कभी संसद भवन तिरंगे के रंग में लिपटा दिखाई दिया तो कभी दूसरे रंगों से सराबोर संसद भवन ने लोगों का दिल जीत लिया। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने ताली बजाकर संसद भवन की इस खूबसूरती की तारीफ की। वहीं कई लोग इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए मौके पर पहुंचे थे। जो जगमगाते संसद भवन को अपने मोबाइल में कैद करते दिखाई दिए। हर किसी को इस वक्त गर्व का एहसास हो रहा था और संसद भवन को देखने वालों की आंखें मानों इसपर ठहर गई थीं।

वैसे तो संसद भवन को हमेशा से ही 15 अगस्त के मौके पर दूल्हन की तरह सजाया जाता रहा है लेकिन इस बात बात थोड़ी अलग थी, क्योंकि इस बार संसद भवन की सजावट में एलईडी बल्बों का इस्तेमाल किया गया था। जिससे ये संदेश भी दिया गया कि कम बिजली खर्च करके भी संसद को रोशन किया जा सकता है। वहीं इससे पहले 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटने के बाद भी संसद यूं ही रोशनी से नहाई हुई दिखाई दी थी और अब आजादी का जश्न मनाने के लिए भी संसद रंग बिरंगी रोशनी से सराबोर दिखी।

संसद देश के गर्व और गौरव की प्रतीक है। जहां देशभर के लोगों की आवाज उठाई जाती है और उनके लिए कानून बनाए जाते हैं ताकि उन्हें बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिल सकें। वहीं इस बार संसद भवन की फिज़ा के रंग कुछ ज्यादा की चटक नजर आ रहे हैं क्योंकि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब देश अपने 73वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने जा रहा है।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...