भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम घोषित, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली (16 दिसंबर): भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज 20 दिसम्बर से खेली जायेगी। इस सीरीज का पहला मैच कोलकाता में खेला जायेगा। इसके लिए 15 सदस्यों वाली श्रीलंकाई टीम घोषित हो गयी है। इसमें लसिथ मलिंगा को शामिल नहीं किया गया। टीम की कप्तानी थिसारा परेरा को सौंपी गयी है।   

श्रीलंकाई टीम में नए ऑलराउंडर की भूमिका में सचित पथिराना और चतुरंगा डी सिल्वा को शामिल किया है और साथ ही अहम स्पिन गेंदबाज की भूमिका में केवल अकिला धनंजय टीम में नजर आएंगे। लसिथ मलिंगा को टीम से बाहर रखा गया है। हाल ही में संपन्न हुई बांग्लादेश प्रीमियर लीग से भी निजी कारणों से टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेते हुए मलिंगा अपने देश श्रीलंका लौट गए थे।

भारत और श्रीलंका के बीच 20 दिसंबर से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। पहला मैच कटक, दूसरा मैच इंदौर और तीसरा व आखिरी मैच मुंबई में खेला जाएगा। भारत ने टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया और फ़िलहाल एकदिवसीय सीरीज 1-1 बराबरी पर है। वनडे सीरीज का आखिरी मैच विशाखापट्टनम में 17 दिसंबर को खेला जाएगा। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम: थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल परेरा, दनुश्का गुनातिलका, निरोशन डिकवेला, असेला गुनारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, दसुन शनाका, चतुरंगा डी सिल्वा, सचित पथिराना, अकिला धनंजय, दुश्मान्था चमीरा, नुवान प्रदीप और विश्वा फ़र्नांडो।