Blog single photo

IND vs SA: धोनी के शहर में हिटमैन रोहित शर्मा का धमाल, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने एक और शतक जड़ दिया है। रोहित शर्मा का यह टेस्ट करियर का 6 शतक है। धोनी के घर पर रोहित ने विस्फोटक बल्लेबाजी की है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(18 अक्टूबर): रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने एक और शतक जड़ दिया है। रोहित शर्मा का यह टेस्ट करियर का 6 शतक है। धोनी के घर पर रोहित ने विस्फोटक बल्लेबाजी की है। इस शतक के दौरान रोहित शर्मा ने चौके छक्कों की बौछार लगा दी। रोहित शर्मा ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में अब तक 17 छक्के जड़े हैं। एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक छक्के जड़ने का बात करें, तो यह रिकॉर्ड है। इससे पहले यह कीर्तिमान वेस्टइंडीज के शिमरॉन हेटमेयर के नाम था, जिन्होंने  2018-19 में  बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 15 छक्के लगाए थे।

रोहित ने अपना शतक 130 गेंदों में 13 चौके और 4 छक्के की मदद से लगाई। रोहित ने 45वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का मारकर शतक पूरा किया। यह दूसरा मौका है जब रोहित शर्मा ने छक्का मारकर शतक पूरा किया है। सबसे ज्यादा बार छक्के के साथ शतक पूरा करने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा गौतम गंभीर के साथ संयुक्त रूप से दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं।

अगर सबसे ज्यादा बार छक्के के साथ शतक पूरा करने वाले भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं। जिन्होंने 6 बार यह कारनामा किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा का यह तीसरा शतक है। इसी के साथ ही हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा एक टेस्ट सीरीज में 3 या उससे ज्यादा शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए हैं। रोहित शर्मा से पहले सुनील गावस्कर 3 अलग-अलग सीरीज में 3 या उससे ज्यादा शतक ठोकने का कारनामा कर चुके हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top