केपटाउन टेस्ट: बारिश ने धोया तीसरे दिन का खेल

नई दिल्ली(7 जनवरी): लगातार बारिश के कारण भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यहां खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन का खेल रद्द हो गया। रविवार को तेज बारिश की भविष्यवाणी की गई थी और सुबह जल्द ही बारिश होने लगी। दोनों टीमों के खिलाड़ी और दर्शक यहां बारिश के बाद मैच शुरू होने की उम्मीद लगाए हुए थे, लेकिन चायकाल तक भी बारिश नहीं रुकी और अंत में तीसरे दिन के खेल को रद्द करने का फैसला लिया गया। न्यू लैंड्स के मैदान पर दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही। 

कई बार बारिश धीमी हुई और रुकी, लेकिन जब-जब खेल दोबारा शुरू होने की आस जगी, बारिश हर बार मैदान पर लौट आई। रविवार को मैदान से एक भी बार कवर्स हटाए नहीं जा सके। मौसम भविष्यवाणी के अनुसार आज पूरे दिन बारिश की आशंका जताई गई थी। स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे (भारतीय समयानुसार 6:30 बजे) स्थिति में सुधार की उम्मीद थी। माना जा रहा था बारिश के बाद दिन के अंतिम सत्र का खेल खेला जाएगा। लेकिन शाम भी बादलों ने दोनों टीमों को राहत नहीं दी। 

इस बीच साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम 209 रन ही बना सकी, जिससे मेजबान टीम ने 77 रन की बढ़त हासिल की थी। साउथ अफ्रीका ने शनिवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 2 विकेट पर 65 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 142 रन की कर दी। अब सोमवार को चौथे दिन का खेल का सभी को इंतजार रहेगा।