Blog single photo

IND vs SA: रांची टेस्ट में मजबूत स्थिति में भारत, रोहित का शतक, भारत 224/3

रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने एक और शतक जड़ दिया है। रोहित शर्मा का यह टेस्ट करियर का 6 शतक है। धोनी के घर पर रोहित ने विस्फोटक बल्लेबाजी की है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(20 अक्टूबर): रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने एक और शतक जड़ दिया है। रोहित शर्मा का यह टेस्ट करियर का 6 शतक है। धोनी के घर पर रोहित ने विस्फोटक बल्लेबाजी की है। इस शतक के दौरान रोहित शर्मा ने चौके छक्कों की बौछार लगा दी। ओपनर रोहित शर्मा (117*) के सीरीज के तीसरे शतक और अजिंक्य रहाणे (83*) के साथ 185 रन की नाबाद साझेदारी की बदौलत भारत ने शनिवार को यहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 3 विकेट पर 224 रन बनाए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद कागिसो रबाडा और एनरिक नोर्तजे ने 15।3 ओवर में मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 39 रन कर दिया। रोहित और रहाणे ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 185 रन की अटूट साझेदारी करके भारत को संभाला। दोनों ने दूसरे सत्र में बिना कोई विकेट गंवाए 134 रन जोड़े।

इससे पहले तेज गेंदबाज रबाडा ने अपने पहले स्पेल में सात ओवर में चार मेडन फेंकते हुए 15 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्होंने पहले घंटे में ही सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (10) और चेतेश्वर पुजारा (00) को पविलियन भेजा। रबाडा ने अपने तीसरे ही ओवर में अग्रवाल को आउटस्विंगर पर तीसरी स्लिप में डीन एल्गर के हाथों कैच कराया। रबाडा ने अपने पांचवें ओवर में पुजारा को पगबाधा किया। रोहित शर्मा ने अपने करियर में 2000 टेस्ट रन पूरे कर लिए। इस सीरीज से पहले रोहित के नाम सिर्फ तीन शतक थे। लेकिन उनके नाम 30 टेस्ट मैचों में छह शतक हो गए हैं। भारतीय धरती पर रोहित के नाम टेस्ट मैचों में 6 शतक हो गए हैं। ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा छक्के ठोकने के मामले में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया है।

Tags :

NEXT STORY
Top