भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 मैच आज, ये होगी टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली (24 फरवरी): भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच केपटाउन में खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में जीत हासिल करना चाहेगा और दौरे का शानदार तरीके से अंत करना चाहेगा।

भारत ने पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाई थी, लेकिन द. अफ्रीका ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी की। इस मैच में भी बारिश की आशंका बनी हुई है जिसके चलते टॉस महत्वपूर्ण रहेगा। भारत ने पिछले मैच में अनफिट जसप्रीत बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। बुमराह फिट हो चुके हैं और इसके चलते वे प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे। युजवेंद्र चहल पिछले मैच में बहुत महंगे साबित हुए थे, इसके चलते उनकी जगह कुलदीप यादव या अक्षर पटेल में से किसी एक को मौका मिलने की उम्मीद है। कुलदीप यदि पूरी तरह फिट हुए तो ही उन्हें खेलने का मौका मिलेगा।

द. अफ्रीका ने पिछला कप्तान जेपी डुमिनी और हेनरिक क्लासेन की शानदार बल्लेबाजी के दम पर जीतते हुए सीरीज में बराबरी की थी। चूंकि अब मामला सीरीज जीत का रहेगा, इसके चलते घरेलू टीम क्रिस्टियन जोंकर को मौका नहीं देगी। टीम के समान प्लेइंग इलेवन के साथ ही मैदान में उतरने की संभावना है। यदि टीम ने दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया तो डेन पीटरसन की जगह एरोन ‍फंगिसो को मौका मिलेगा।

टीमें (संभावित) - भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट  कोहली (कप्तान), सुरेश  रैना, महेंद्र सिंह  धोनी, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्‍या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, उनादकट

दक्षिण अफ्रीका: रेजा हैंड्रिक्स, जोन-जोन स्मट्‍स, एबी डीविलियर्स, जेपी डुमिनी (कप्तान), डेविड मिलर/फरहान बेहारदीन, हेनरिक क्लासेन, क्रिस्टियन जोंकर/क्रिस मॉरिस, एंडिले फेहलुकवायो, जूनियर डेला, डेन पीटरसन, एरोन ‍फंगिसो।