धोनी ने पाक के खिलाफ बनाया यह बड़ा प्लान

वैभव भोला, कोलाकाता (18 मार्च): वर्ल्ड टी-20 2016 के सबसे बड़े और हाई वोल्टेज मैच का वक्त अब नजदीक आ चुका है। कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाली है भारत और पाकिस्तान की सबसे बड़ी भिड़ंत। इसी महामुकाबले के लिए भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया है जीत का सबसे बड़ा प्लान।

15 मार्च को वर्ल्ड टी-20 का पहला मैच हारने के बाद 16 मार्च को टीम इंडिया कोलकाता पहुंच गई। 16 मार्च को कोलकाता पहुंचने के बाद से ही कैप्टन कूल महेंद्र सिंह होटले के कमरे में नजरबंद हो गए, जिसके बाद उनकी पहली झलक शुक्रवार को टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में नजर आई।

एमएस धोनी पूरे 48 घंटे होटल में ही बंद रहे। अब आप सोच रहे होंगे कि क्यों कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी कोलकाता पहुंचने के बाद 2 दिन तक कमरे में बंद रहे। तो हम आपको बता दें कि 16 मार्च को पहले धोनी ने अपनी पूरी टीम के साथ होटल के कमरे में ही बैठकर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच का मैच देखा, जिसमें पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने शानदार जीत दर्ज की। इस मैच से धोनी ने कुछ प्वाइंट तैयार किए, जिसे अब वो कोलकाता में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में इस्तेमाल करने वाले हैं।

धोनी ये जान गए हैं कि अगर पाकिस्तान को हराना है तो उन्हें एक अच्छी शुरुआत से रोकना होगा। साथ ही शाहिद अफरीदी के बल्ले को चुप करवाना होगा जिसने बांग्लादेश के खिलाफ खूब हल्ला बोला। वहीं मोहम्मद आमिर से निपटने के लिए भी धोनी ने एक प्लान तैयार किया है। टीम इंडिया पिछले 3 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रही है और किसी भी खिलाड़ी की तकनीक में कोई खास दिक्कत नजर नहीं आ रही। शायद तभी धोनी ने 2 दिन तक खुद भी आराम किया और अपने टॉप के खिलाड़ियों को भी आराम करने की सलाह दी। जिससे वो पाकिस्तान के खिलाफ जब मैदान पर उतरें तो पूरी तरह से फ्रेश हों।