INDvsNZ: भारत के खिलाफ कीवी टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी की हुई वापसी


न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 जनवरी): भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 23 जनवरी से होने जा रहा है। न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे टीम के ऐलान के साथ हो गई थी। ऐसे में अब मेजबान न्यूजीलैंड ने सीरीज के शुरुआती तीन वनडे मैचों के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टीम में स्पिनर मिचेल सेंटरन और बल्लेबाज टॉम लैथम की वापसी हुई है।




2019 विश्वकप की तैयारियों के मद्देनजर 2015 विश्वकप की उपविजेता न्यूजीलैंड की टीम कोई कोरकसर नहीं छोड़ना चाहती है। ऐसे में सेंटनर की तकरीबन एक साल लंबे अंतराल के बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। सेंटरन को पिछले साल मार्च में घुटने में चोट लगी थी। इस चोट की वजह से वो मैदान से बाहर चल रहे थे। लेकिन हाल ही में इस ऑलराउंडर ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी-20 मैच में भी खेलने का मौका मिला। ऐसे में टीम में वापसी के बाद वो ईश सोढी के साथ साझेदारी करेंगे।




श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टी-20 के लिए टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन को आराम दिया गया था। वो भारत के खिलाफ टीम की कमान संभालेंगे। भारत के न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत 23 जनवरी को वनडे सीरीज के साथ होगी। इस दौरान भारतीय टीम यहां पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी। वनडे सीरीज का पहला मैच नेपियर में खेला जाएगा। इसके बाद बाकी के चार मैच 26, 28, 31 जनवरी और 3 फरवरी को खेले जाएंगे।




भारतीय टीम का पांच साल लंबे अंतराल के बाद पहला न्यूजीलैंड दौरा है। साल 2014 में एमएस धोनी के नेतृ्त्व में टीम इंडिया यहां आई थी और दो टेस्ट और पांच वनडे खेले थे।


टीम इस प्रकार है



केन विलियमसन( कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेकवेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम( विकेट कीपर), कोलिन मुनरो, हेनरी निकोलस, मिचेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर।