चहल हुए टीम से बाहर, आज का मैच खेलेगा यह खिलाड़ी

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 फरवरी): आज खेले जाने वाले आखिरी टी-20 मैच  में चहल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। उनके जगह कुलदीप यादव आज का मैच खेलेंगै।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे टी 20 में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ आज का मुकाबला जीतकर टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच को जीत कर विदेशी सरजमीं पर एक और नई इबारत लिखना चाहेगी। फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में आज का दिन क्रिकेट फैन्स के लिए 'सुपर संडे' जैसा होगा। हालांकि हैमिल्टन मैदान की पिच से भारतीय टीम को सावधान रहना होगा। इस मैदान पर चौथे वनडे में ट्रेंट बोल्ट की अगुआई में स्विंग गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने भारत की पारी को महज 92 रन पर समेट दिया था। 

  

आपको बता दें कि टीम इंडिया अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को जीत कर विदेशी सरजमीं पर एक और नयी इबारत लिखना चाहेगी। पिछले तीन महीने भारतीय टीम के लिए शानदार रहे हैं। इस दौरान भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की। इसके बाद टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को उनके घर में हराकर द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में फतह हासिल की है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और अंतिम टी20 मैच को आप भारतीय समय के मुताबिक सुबह 12.30 बजे से शुरू होगा।

तेज गेंदबाज खलील अहमद ने रविवार को अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताते हुए कहा, 'हम हैमिल्टन में खेल चुके हैं और जहां तक पिच की बात है तो इसमें कुछ आश्चर्यचकित करने वाली चीज नहीं होगी। इसके अलावा दूसरे टी20 को जीतने के बाद अंतिम मैच के लिए हमारा आत्मविश्वास ज्यादा होगा। हमने पहले मैच में की गलतियों में सुधार किया है।'

टीम इंडिया की प्लेइंग XI- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, विजय शंकर, क्रुणाल पांड्या, खलील अहमद, ऋषभ पंत ।