Asia Cup 2018 Final, INDvBAN: टीम इंडिया को जीत के लिए मिला 223 रनों का लक्ष्य

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 सितंबर): एशिया कप 2018 का फाइनल आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला फैसला किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने भारत को जीत के लिए 223 रन का लक्ष्य दिया है। बांग्लादेश की टीम 48.3 ओवर में 222 रन पर ऑलआउट हो गई।

धोनी ने दिखाई बिजली सी तेजी, किए 2 शिकार

विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर बिजली सी तेजी दिखाते हुए दो खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने शतकीय पारी खेलने वाले लिटन दास और कप्तान मशरफे मुर्तजा को स्टंप आउट किया। धोनी ने लिटन को 41वें ओवर में जबकि मुर्तजा को उन्होंने 43वें ओवर स्टंप आउट किया। दोनों ही बल्लेबाजों कुलदीप यादव की गेंद पर विकेट गंवाया। धोनी इसी के साथ 800 शिकार करने वाले तीसरे खिलाड़ि बन गए हैं। उनसे ज्यादा स्टंप आउट करने वाले खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के  मार्क बाउचर और ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट हैं।

लिटन दास ने खेली शानदार शतकीय पारी

सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने शानदार शतकीय पारी खेली।  उन्होंने ताबड़तोड़ रन जुटाए और महज 117 गेंदों में 121 रन बनाए। लिटन ने अपनी पारी में 12 चौके और 2 छक्के लगाए। लिटन सिर्फ 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।  पिछले मैच में जल्द पवेलियन लौटने वाले लिटन फाइनल में टिककर बल्लेबाजी की। पाकिस्तान के खिलाफ वह 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। लिटन एशिया कप के इतिहास में शतक जड़ने वाले कुल पांचवें और पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा भारत के खिलाफ वनडे में शतक जड़ने वाले लिटन तीसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज भी बन गए हैं।

नहीं चला मिथुन और महमुदुल्लाह का बल्ला

मोहम्मद मिथुन और महमुदुल्लाह क्रीज पर ज्यादा टिक नहीं सके और  जल्द पवेलियन लौट गए। मिथुन ने 4 गेंदों में 2 और महमुदुल्लाह ने 16 गेंदों में 4 रन बनाए।  मिथुन रन लेने की जल्दबाजी में 28वें ओवर में रन आउट हो गए। वहीं, महमुदुल्लाह 33वें ओवर में कुलदीप यादव का शिकार बने। वह कुलदीप की गेंद को उठाकर मारना चाहते थे लेकिन बाउंड्री के पास जसप्रीत बुमराह ने शानदार कैच लपक लिया। 151 के स्कोर पर बांग्लादेश के पांच खिलाड़ी अपना विकेट गंवा बैठे।

इमरुल और मुश्फिकुर ने जल्द गंवाया विकेट

पहले विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी के बाद बांग्लादेश ने अगले दो विकेट जल्द गंवा दिए। मेहदी हसन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए इमरुल कैस और फॉर्म में चल रहे मुश्फिकुर रहीम दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। इमरुल ने जहां 12 गेंदों 2 रन वहीं, मुश्फिकुर ने 9 गेंदों में बनाए। इमरुल 24वें ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद को समझ नहीं पाए और एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके अलावा मुश्फिकुर 27वें ओवर में केदार जाधव का दूसरा शिकार बने। वह जाधव की गेंद पर जसप्रीत बुमराह को कैच थमा बैठे। मुश्फिकुर ने पाकिस्तान के विरुद्ध पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 99 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था।