World Cup 2019: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में ये तीन बैटल होंगे जोरदार

24 ब्यूरो, नई दिल्ली (8 जून): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को लंदन के ओवल में मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर अभी से ही फैंस में काफी उतसुक्ता देखी जा रही है। भारतीय टीम अपना पहला मैच जीतकर जोश से लवरेज है। तो वहीं पांच बार की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज को हराकर उतसाहित है। पिछले पांच वर्ल्ड कप मे भारत ही एक ऐसा देश है जिसने ऑस्ट्रेलिया को हराया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2011  के वर्ल्ड में अपनी धरती परक्वार्टर फाइनल में हराया था।

रविवार के मैच में कई रोचक बैटल होने के अनुमान हैं लेकिन यह 6 खिलाड़ियों को आमना-सामना देखने लायक होगा।

विराट कोहली बनाम मिशेल स्ट्राक

कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। कोहली की तूती पूरी दुनिया में बोल रही है। तो वहीं स्ट्राक की गेंदबाजी कुछ कम नहीं हैं। वो पिछले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट अपने नाम कर चुके हैं। कोहली ने अपने पिछले मैच में कुछ खास नहीं किया था। वो अफ्रीका के खिलाफ मैच में मात्र 18 रन ही बना पाए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका औसत 53 से उपर का है।कल के मैच में कोहली और स्ट्राक के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिलेगा। स्ट्राक ने पांच विकेट लेकर दुसरे देशों के बीच एक संदेश भेजा है कि वो अभी भी किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वत कर सकते हैं।  

वार्नर बनाम बुमराह

बॉल टेंपरिंग के बाद वापसी कर रहे डेविड वार्नर ने दिखाया है कि क्यों उन्हें वर्ल्ड का वेस्ट ओपनर कहा जाता है। आईपीएल के अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए वो वर्ल्ड कप के मैचों में भी रन बना रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वार्नर मे 89  नाबाद रन बनाए थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में भारत की तऱफ से गेंदबाजी की शुरूआत बुमराह करेंगे। बुमराह के सामने होंगे डेविड वार्नर, ऐसे में यह मुकाबला दिलचस्प होगा।

बुमराह ने अफ्रीका के साथ खेले गए पहले मैच में अफ्रीका के  दोनों बल्लेबाजों को चलता किया था। अगर कंडिशन ओवर कास्ट रहते हैं तो बुमराह ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं।

एडम जाम्पा बनाम चहल

एडम जाम्पा शेन वार्न की तरह उतने महान तो नहीं हैं लेकिन वो लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वो फिलहाल ऑस्ट्रेलिया टीम के मेन स्पीन गेंदबाज हैं। जाम्पा के पास कई तरह की गेंदे है। गुगली और स्ट्रेटर गेंद उनकी ताकत है। चहल भारत के लिए हाल के समय में प्रमुख विकेट टेकर के रुप में उभरे हैं। अपने साथी खिलाड़ी कुलदीप यादव के साथ तो वो और खतरनाक हो जाते हैं। चहल ने अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट लिए थे। चहल का कहना है कि चेस के चलते उन्हें क्रिकेट में प्लानिंग करने मे फायदा मिलता है।