INDvsAUS: पर्थ टेस्ट; जानिए कब, कहां और कैसे देख सकेंगे दूसरा मुकाबला

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 दिसंबर): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 14 दिसंबर यानि शुक्रवार से खेला जाएगा। ये मुकाबला पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज़ में भारत ने पहला मुकाबला जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है। एडिलेड में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हराकर इतिहास रचा था। ऐसा पहली बार हुआ है कि कंगारुओं की धरती पर भारत किसी भी टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच जीता हो। अब कोहली एंड कंपनी की नज़र दूसरे मैच में जीत हासिल कर इस सीरी़ज में अपनी बढ़तो को 2-0 करने पर है। चलिए आपको बताते हैं कि आप कब, कहां और कैसे दूसरे टेस्ट मैच का मज़ा ले सकते हैं-  

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के पर्थ क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा। इस मैदान पर भारत को 10 साल पहले जीत मिली थी। 2008 में अनिल कुंबले की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस ऐतिहासिक मैदान पर धूल चटाई थी। इस मैच को भारत ने 72 रन से जीता था। 

पहले टेस्ट मैच के लिए आपको भारतीय समयानुसार सुबह 5: 30 बजे उठना पडता था, लेकिन दूसरे मैच के लिए आपको इतनी जल्दी उठने की आवश्यकता नहीं हैं, क्योंकि ये मैच थोड़ी देर से शुरू होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच मैच भारतीय समयानुसार सुबह 07.50 पर शुरू होगा।  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच आप सोनी पिक्चर नेटवर्क (सोनी सिक्स, सोनी टेन) के साथ एसपीएनआई पर देख सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी लिव पर देख सकते हैं। 

रोहित और अश्विन हुए बाहर चोटिल होने के कारण बाहर हुए रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा बाहर हो गए हैं, लेकिन ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार जैसे तेज गेंदबाजों के शामिल होने के कारण अश्विन की कमी अधिक नहीं खलेगी। जहां तक बल्लेबाजी की बात है, तो चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे फॉर्म में नजर आ रहे हैं. भारतीय टीम में उमेश यादव, हरफनमौला खिलाड़ी हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है।  

विराट को गेंदबाजी पर भरोसाकोहली का मानना है कि भले ही बल्लेबाज 300 का स्कोर खड़ा करें, लेकिन अगर गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम हैं तो उनके लिए जीतना अधिक मुश्किल नहीं है। 

ऑस्ट्रेलिया का टारगेट होंगे पुजारादूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया को अपनी घरेलू पिच का सहारा है। उसके पास जोश हेजलवुड, मिचेल स्टॉर्क, नाथन लॉयन जैसे गेंदबाज हैं और इनका लक्ष्य भारतीय टीम के लिए पहले टेस्ट मैच में सबसे अधिक मजबूत रहे चेतेश्वर पुजारा को जल्द ही पवेलियन भेजना होगा।

टीमें (सम्भावित) : 

ऑस्ट्रेलिया टीम : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), एरोन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, मिचेल स्टॉर्क, पैट कमिंस, नाथन लॉयन और जोश हेजलवुड

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव।